अब क्रिएटर्स वीडियो पोस्ट करने से पहले ‘ट्रायल’ टॉगल का चयन कर सकेंगे।
24 घंटे बाद क्रिएटर वीडियो पर व्यू, शेयर, लाइक और कमेंट की संख्या देख सकते हैं।
इस फीचर को अगले कुछ हफ्तों में सभी प्रोफेशनल इंस्टाग्राम अकाउंट्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
टेक्नोलॉजी डेस्क। अगर आप इंस्टग्राम पर रील्स (Instagram reel) पोस्ट करना पसंद करते हैं तो आपको एक फीचर (feature) के बारे में जरूर जानना चाहिए। सभी यूजर्स चाहते हैं कि उनकी रील्स को ज्यादा से ज्यादा लाइक करें और शेयर करें और उनकी रील खूब वायरल (viral) हो। इसी को आसान बनाने के लिए कंपनी एक नया फीचर Trial Reels फीचर लेकर आई है।
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Instagram ने ट्रायल रील्स (Trial Reels) के नाम से एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर से Instagram reel क्रिएटर्स अपने नए वीडियो को पहले टेस्ट कर सकते हैं वो भी अपने फॉलोवर्स (followers) को दिखाए बिना। यानी कि यूजर्स यह वीडियो को अपने फॉलोअर्स के साथ पोस्ट करने से पहले यह टेस्ट कर सकते हैं कि उसकी परफॉर्मेंस कैसी रहेगी।
इंस्टाग्राम के ट्रायल रील्स (Trial Reels) फीचर यूजर्स के काफी काम का साबित हो सकता है। खासकर क्रिएटर्स के लिए यह काफी फायदेमंद रहेगा। इसकी मदद से यूजर रील (Instagram reel) को अपने फॉलोअर्स (followers) के लिए पब्लिक करने से पहले यह जाने पाएंगे कि उसको कितने व्यू मिलेंगे, उसको कितने लोग पसंद करेंगे। नया फीचर प्रोफेशनल अकाउंट होल्डर्स के लिए फायदेमंद है क्योंकि यह केवल नॉन-फॉलोअर्स के साथ टेस्ट वीडियो शेयर करने की सुविधा प्रदान करता है।
अब प्रोफेशनल अकाउंट वाले क्रिएटर्स रील (Instagram reel) पोस्ट करते समय ट्रायल (Trial Reels) ऑप्शन चुन सकते हैं। ऐसा करने से उनका वीडियो केवल उन लोगों को दिखेगा जो उन्हें फॉलो नहीं करते हैं। इंस्टाग्राम पर ट्रायल रील बनाने के लिए आपको सबसे पहले ऐप पर ‘+’ आइकन पर टैप करना होगा। अब ‘रील’ विकल्प चुनें और लाल बटन दबाएं; जिससे वीडियो रिकॉर्ड होने लगता है। यहां आप म्यूजिक, इफेक्ट्स और टेक्स्ट जोड़ सकते हैं। वीडियो तैयार होने पर ‘Next’ पर टैप करें, कैप्शन और हैशटैग जोड़ें। इसके बाद, ट्रायल टॉगल को ऑन करें और ‘Share’ पर टैप करें। इस प्रक्रिया से आपकी यह रील क्रिएटर के ग्रिड पर नहीं दिखेगी और पहले गैर-फॉलोअर्स को दिखाई जाएगी।